पोकर कैसे खेलें, नए खिलाड़ियों के लिए खास गाइड

भारत मे करोड़ो की संख्या में लोग रहते है और हर किसी का अपना अपना शौक रहता है। देश मे लाखो करोड़ो लोग ऐसे भी है जो जुआ खेलना पसन्द करते है। देश मे रहने वाले जो लोग जुआ खेलने पसन्द करते है वह ना केवल मनोरंजन के लिए बल्कि साथ मे पैसो के लालच के चलते भी जुआ खेलते है। भारत मे वर्तमान समय मे खेले जाने वाले अधिकतर जुए के खेल ऐसे खेल है जो पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित या फिर वहां पर शुरू हुए है। भारत मे सबसे अधिक खेले जाने वाले जुए के खेलों में पोकर का नाम भी शामिल है जो ऑनलाइन व ऑफलाइन करोड़ो लोगो के द्वारा खेला जाता है लेकिन कई लोग अब भी नही जानते कि ‘पोकर क्या होता है’ और ‘पोकर कैसे खेलते है’ तो यह लेख पूरा पढ़े क्योंकि इस लेख में हम आपको ऑनलाइन पोकर की पूरी जानकारी आसान भाषा मे देंगे।

पोकर क्या होता है?

पोकर वर्तमान समय मे देश मे सबसे अधिक खेले जाने वाला जुए का खेल है जिसका मुख्य कारण यह है कि यह खेल आज के समय मे ऑफलाइन ही नही बल्कि ऑनलाइन भी खेला जाता है। भारत मे पोकर गेम खेलने वाले लोगो की संख्या करोड़ो में है और इतना ही नही बल्कि ऑनलाइन पोकर रियल कैश गेम खेलने वालों की संख्या भी लाखों में है। पोकर ना केवल मनोरंजन के लिए खेला जाता है बल्कि साथ मे पैसों के लालच के चलते भी लोग पोकर को खेलते है। पोकर आज के समय मे दुनिया मे सबसे अधिक खेले जाने वाला जुए का खेल है जो लोग बेहद ही उत्सुखता के साथ खेलते है।

लेकिन आज भी काफी सारे लोग ऐसे है जो नही जानते है कि पोकर क्या होता है? अगर आप भी नही जानते कि पोकर क्या होता है तो जानकारी के लिए बता दे कि पोकर ताश आधारित एक जुए का खेल होता है जो बेहद ही लोकप्रिय है। ऑनलाइन पोकर कोई एक गेम नही है बल्कि यह कई ताश आधारित जुए के खेलों का समूह है अर्थात यह कहा जा सकता है कि पोकर गेम्स कई तरह के होते है जो कई लोगो के द्वारा खेले जाते है। हर व्यक्ति अपनी अपनी पसंद के अनुसार पोकर गेम खेलता है। इस खेल में एक के बाद एक राउंड चलते है जिनमे लोग पैसे लगाते है और अंत मे जीतने वाला सारा पैसा लेकर जाता है।

पोकर गेम कैसे खेला जाता है?

वैसे तो ऑनलाइन पोकर वर्तमान समय मे देश मे सबसे अधिक खेले जाने वाला जुए का खेल है और करोड़ो लोग इसे खेलते है लेकिन फिर भी काफी सारे ऐसे लोग है जो नही जानते कि पोकर कैसे खेला जाता है। अगर आपको भी इससे जुड़ी जानकारी नही है तो बता दे कि पोकर वर्तमान समय मे सबसे अधिक खेले जाने वाले जुए के खेल में से एक है और पोकर कोई एक खेल नही है बल्कि कई तरह कई ताश आधारित जुए के खेलों के समूह को पोकर कहा जाता है। अब क्योंकि यह अलग अलग खेल होते है तो इन्हें खेलने का तरीका भी अलग अलग होता है।

मुख्य रूप से अगर ऑफलाइन व ऑनलाइन पोकर के फॉर्मेट के बारे में बात की जाए तो लगभग सभी प्रकार के पोकर के खेलों में कार्ड बाटे जाने के बाद एक के बाद एक राउंड चलते है और आगे बढ़ते हुए राउंड्स के साथ ही खेलने वाले लोग गेम में पैसे लगाते जाते है। अंत मे सभी राउंड खत्म होने के बाद जिस व्यक्ति के पास सबसे अधिक और मजबूत कार्ड्स के सीक्वेंस होते है वह विनर बनता है और सभी लोगो के द्वारा सभी राउंड में लगाया गया पैसा वही लेकर जाता हैं। इस तरह से जो व्यक्ति जीतता है उसे लगाए गए पैसे बढ़कर मिलते है तो वही हारने वालो के पैसे व्यर्थ जाते है।

नए खिलाड़ी कैसे खेले पोकर

अगर आप ऑनलाइन पोकर गेम पहली बार खेलने जा रहे हो तो इसके लिये आप किसी बेहतर गैम्बलिंग प्लेटफॉर्म को चुनकर कम अमाउंट के साथ पोकर गेम खेलने की शुरुआत कर सकते हो। वैसे तो वर्तमान समय मे देश मे ऐसे कई गैम्बलिंग प्लेटफॉर्म है जो पोकर खिलवाने का काम करते है लेकिन नए खिलाड़ियों के लिए पोकर खेलने के लिए सबसे बेहतर गैम्बलिंग प्लेटफॉर्म परीमैच को माना जाता है। परीमैच एक अंतराष्ट्रीय गैम्बलिंग प्लेटफॉर्म है जो भारत सही के अन्य देशों में गैम्बलिंग सुविधाए देता है। इस प्लेटफॉर्म ओर आप काफी कम अमाउंट के साथ पोकर खेलने की शुरुआत कर सकते है और रेकॉर्ड में हजारो से लाखों तक कमा सकते है।

अपने दोस्तों से साझा करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.