मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू के ऐज, पिता, बॉयफ्रेंड, मूवी, बायोग्राफी

Harnaaz sandhu biography, harnaaz sandhu biography in Hindi, harnaaz sandhu age, harnaaz sandhu wiki, harnaaz sandhu bio, harnaaz sandhu height, harnaaz sandhu parents, harnaaz sandhu boyfriend, harnaaz sandhu Instagram, मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू के ऐज, पिता, जन्म तिथि, मूवी, बॉयफ्रेंड, कमाई, हाइट, बालों के रंग, क्वालिफिकेशन, धर्म, जाती इत्यादि

तीसरी बार भारत के हरनाज़ संधुने जीती है मिस यूनिवर्स के खिताब जो 13 दिसंबर 2021 को इजराइल में आयोजित किया गया था। इंसमे दुनियाभर के प्रतियोगी हिस्सा लिए थे सिर्फ मलेशिया को छोड़कर।

भारत के पंजाब प्रांत के रहनेवाली हरनाज़ संधू ने सारे कंट्री को पछाड़कर 3rd टाइम मिस यूनिवर्स के खिताब अपने नाम की है। इससे पहले भारत के सुष्मिता सेन (1994) और लारा दत्ता (2000) ने मिस यूनिवर्स के खिताब जीत चुकी है।

हरनाज़ संधू ने यह कारनामें 21 साल की उम्र में कई है। ऐसे में कई सारे लोग हरनाज़ संधू के बारे में जानना चाहते है जैसे कि हरनाज़ संधू के जन्म तारीख, पिता के नाम, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, बालों के कलर, बॉयफ्रेंड, इत्यादि।

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू के बायोग्राफी (Harnaaz kaur sandhu biography in hindi)

हरनाज़ संधू कौन है: मिस यूनिवर्स बनने वाले हरनाज़ संधू के पूरा नाम है हरनाज़ कौर संधू जो 13 मार्च 2000 को भारत के पंजाब प्रांत के गुरदासपुर, कोहाली गांव के एक शिख परिवार में जन्म हुई थी अभी उनकी आयु है 21 साल। हरनाज़ संधू की पिता है प्रीतमपल सिंह संधू और माता रबिन्द्र कौन संधू जो एक गाइनिकॉलजिस्ट है।

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू के बायोग्राफी, Harnaaz kaur sandhu biography in hindi

हरनाज़ संधू एक इंडियन मॉडल और ब्यूटी पेजेंट भी है उन्होंने Miss Diva Universe 2021 के खिताब जीतने के बाद Miss Universe 2021 के खिताब अपने नाम की है। उन्होंने अपनी करियर का सुरुवात किशोरावस्था में की थी।

2017 में उन्होंने पहली बार मिस चंडीगढ़ और 2018 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 के खिताब अपने नाम की जसके बाद फेमिना मिस इंडिया में अपनी प्रतियोगिता पेशकश की थी लेकिन उसके 12वी स्थान हासिल कर पाई।

आपको बता दे, इंडिया में वही कंटेस्टेंट मिस यूनिवर्स जीतती है जो इंडिया में Miss Diva Universe के कॉम्पिटिशन जीतती है जो हरनाज़ संधू में 2021 ही अपने नाम की।

यह पढ़े:

बिपिन रावत के बायोग्राफी

पाकिस्तानी महिला विधायक के वायरल वीडियो

Harnaaz Sandhu Qualification

2006 में हरनाज़ संधू के परिवार इंग्लैड चले गए थे लेकिन दो साल बाद उन्होंने फिर से इंडिया वापस आ गए और पंजाब के राजधानी चंडीगढ़ में बस गए। हरनाज़ कि पढ़ाई वहां पर ही हुई।

हरनाज़ संधू के शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो उन्होंने अपना शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल में ली और बाद में उन्होंने अपना मास्टर डिग्री ‘पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फ़ॉर गर्ल्स’ से की जसमे उनकी विषय था पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन।

Harnaaz Sandhu Awards (हरनाज़ संधू के जीते हुए पुरस्कार और खिताब)

हरनाज़ संधू ने ब्यूटी ब्यूटी पेजेंट की जर्नी सुरु की थी मिस चंडीगढ़ 2017 और मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 के खिताब जीतने के साथ। पहली बार उन्होंने ब्यूटी पेजेंट के लिए रेजिस्ट्रेशन की थी अपने पिता को बताये बगैर।

इसके बाद उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 जीती और फेमिना मिस इंडिया में भी शिरकत की और 12वी स्थान हासिल की। इसके बाद 2021 में Miss Diva Universe 2021 जीती और मिस यूनिवर्स बनने की तैयारी सुरु की।

आखिरकार 13 दिसंबर 2021, इजराइल में होने वाली Miss Universe 2021 के खिताब अपनी नाम की और देश के तिरंगे सबसे ऊंचा लहराया।

Harnaaz Sandhu parents

हरनाज़ संधू के पिता माता की बात करे तो, उनकी पिता का नाम है प्रीतमपल सिंह संधू जो घराने से है और माता है रबिन्द्र कौर संधू जो एक गाइनेकोलॉजिस्ट है। हरनाज़ संधू ने शिख परिवार में बड़ी है। उनकी एक बड़े भाई भी जिनका नाम हरनूर सिंह संधू।

हरनाज़ संधू से पहले कौन कौन मिस यूनिवर्स के खिताब जीती है

हरनाज़ संधू ने भारत के लिए तीसरी बार मिस यूनिवर्स की खिताब जीती है। उनसे पहले यह कारनामा और दो भारतीय ने रचाया है जिसमे से पहली है, सुष्मिता सेन 1994 में और लारा दत्ता 2000 में।

Harnaaz Sandhu Biography Highlight

नामहरनाज़ कौर संधू
nick nameहरनाज़
जन्मदिन3 मार्च 2000
Village (गांव)कोहाली, गुरुदासपुर, पंजाब
age (आयु)21 साल
पिताप्रीतमपल सिंह संधू
मातारबिन्द्र कौर संधू
करियरमॉडल और ब्यूटी पेजेंट
Height (हाइट)176 cm / 1.76m / 5′ 9″
Weight (वजन)50 kg / 110lbs
शारीरिक माप34-26-34
Eye Colour (आंखों का रंग)भूरा (Brown)
Hair Colour (बालों का रंग)काला (black)
Education (शिक्षा)School- Shivalik Public School, Chandigarh
College- College For Girls, Chandigarh
Education Qualification- Bachelor Of Information Technology
Achievement (पुरस्कार)मिस चंडीगढ़ 2017 और मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018, फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019, Miss Diva Universe 2021
Boyfriendजानकारी नहीं
HobbiesCooking, Traveling, Dancing
Husbandजानकारी नहीं

Harnaaz Sandhu Height

हरनाज़ संधू के हाइट की बात करे तो 1.76 m यानी 176 cm यानी 5′ 9″

Harnaaz Sandhu instagram

हरनाज़ संधू के इंस्टाग्राम हैंडल के यूजरनाम है harnaazsandhu_03 जिसमे उनकी 1.7 मिलियंस फॉलोवर्स है और कुल 381 के आसपास पॉट की है। इसके साथ उन्होंने 541 लोगो को फॉलो की भी है।

Harnaaz Sandhu Religion

हरनाज़ संधू एक शिख परिवार से है हालांकि उनकी पिता प्रीतमपल सिंह संधू एक जाट घराने से है।

Harnaaz Sandhu Movies list

हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स बनने से पहले दो पंजाबी फिल्मों में अपनी किरदार निभाई है दोनों फ़िल्म का नाम है Yaara Diyan Poo Baran और Bai Ji Kuttange. इसके अलावा Color’s TV में चल रहा Udaariyaan में उन्होंने एक कैमियो रोल की थी जिसमे उन्हें ब्यूटी पेजेंट बने थे।

Harnaaz Sandhu Boyfriend

हरनाज़ संधू के बॉयफ्रेंड के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Pakistan mla viral video download

Tages: Harnaaz sandhu biography, harnaaz sandhu biography in Hindi, harnaaz sandhu age, harnaaz sandhu wiki, harnaaz sandhu bio, harnaaz sandhu height, harnaaz sandhu parents, harnaaz sandhu boyfriend, harnaaz sandhu instagram, मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू के ऐज, पिता, जन्म तिथि, मूवी, बॉयफ्रेंड, कमाई, हाइट, बालों के रंग, क्वालिफिकेशन, धर्म, जाती इत्यादि

अपने दोस्तों से साझा करें

Leave a Reply