Who is Vir Das: वीर दास कौन है? क्यों विवादों से घिरे? स्त्री कौन है? सारी जानकारियां

वीर दास अपनी एक कविता की बजह से सारे दुनियाभर में चर्चित व्यक्ति बन चुके है। अमेरिका के वाशिंगटन डीसी शहर में उनके एक कॉमिडी शो में उन्होंने “2 Indias” नाम के कविता पाठ किया जहां कुछ लाइन ऐसे थे जिसमें हमारे देश भारत को लेकर कुछ टिप्पणी की गई।

जिससे सारे भारतीयों के भावनाओं को कड़ी ठेस पहुंची है। उस कविता में उन्होंने बताया कि, “मैं उस भारत से आता हूं, जहां दिन में स्त्री की पूजा होती है और रात में गैंग रेप होते है। मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कष्ट देते हैं”।

आपको बता दे, वीर दास ने ऐसा पहली बार नहीं कि, उन्होनें पहले भी अपने कॉमेडी शो के दौरान कुछ उल्टा सीधे बातों से चर्चा में रहे चुके है। अब आइये जानते है कि वीर दास कौन है?

Who is Vir Das (वीर दास कौन है)

वीर दास का जन्म 31 मई 1979 उत्तराखंड के देहरादून शहर में हुए थे। अभी उनके आयु 42 साल है। उन्होंने अपनी पढ़ाई इंडियन लैंग्वेज स्कूल से की है। वीर दास ने अपनी ग्रेजुएशन इकोनॉमिक्स एबं एक्टिंग में कई है।

आज के समय वीर दास एक स्टैंड उप कॉमेडियन है। उन्होंने देश विदेशों में कई सारे कॉमिडी शोज कर चुके है। वीर दास ने कॉमेडी के साथ साथ बॉलीवुड के कुछ फ़िल्म में भी छोटा मोटा किरदार निभाया है।

Who is vir das, वीर दास कौन है
source: Twitter

वीर दस ने ‘गो गोवा गॉन’, ‘बदमाश कंपनी’,रिवॉल्वर रानी, डेली बेली जैसी फिल्में में नजर आए थे। दस ने अभी तक लगभग 35 नाटक, 18 से ज्यादा फिल्में, 100 से अधिक कॉमेडी शो की है। 2019 में वीर दास ने अमेरिकी टेलीविजन सीरीज ‘व्हिस्की कैवेलियर’ में भाग ले चुके है।

आपको बता दे, 2014 में वीर दास ने अपनी पांच साल की गर्लफ्रैंड शिवानी माथुर से श्रीलंका में धूमधाम से शादी की। आपके जानकारी के लिए बता दूं, वीर दास एक इंडियन कॉमेडियन है जो इंग्लिश भाषा मे कॉमेडी करके लोगों का सुर्खियां बटोरते है। हालांकि, उन्होंने अपनी कॉमेडी और एक्टिंग से ज्यादा अपनी चर्चित टिप्पणियों के लिए सुर्खियों में रहते है।

यह पढ़े:

Cryptocurrency kya hai

वीर दास के कविता से क्यों हो रहा है विवाद

वीर दास ने देश विदेशों में बहुत कॉमेडी शो करते है। अमेरिका के वाशिंगटन डीसी शहर में उनके एक कॉमिडी शो में ‘टू इंडियाज’ नाम से एक कविता पाठ किया। जिसमें दस ने कुछ ऐसा कहा जिससे सारे भारतीयों को खासा ठेस पंहुचा।

उन्होंने शो में कहां, “मैं उस भारत से आता हूं, जहां दिन में स्त्री की पूजा होती है और रात में गैंग रेप होते है। मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कष्ट देते हैं”।

उन्होंने उस शो की एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर भी अपलोड किए थे। जो कुछ ही घंटों में वायरल हो गया। दास की इन बातों से सारे भारतीयों का गुस्सा फूट रहा है उन पर । कुछ जगह, उनके नाम से FIR भी दर्ज की गई है। देश के बड़े बड़े हस्तियां भी उनके शब्दों का कड़ी निंदा कर रहे है।

सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने उन पर आग वर्षा रहे है। एक यूजर का कहना है की, वीर दास जैसे बहुत एन्टी हिन्दू है जो अपने देश को बदनाम करके पैसे कमाते है। आपको बता दे, रिवॉल्वर रानी में वीर दास के साथ काम कर चुकी कंगना रानौत ने इस कारनामे को सॉफ्ट आतंकवाद कहा है।

वीर दास ने पहले भी कर चुके ऐसे काम

आपके जानकारी के लिए बता दे, ऐसा वीर दास के लिए पहली बार नहीं है। उन्होंने यह काम पहले भी कर चुके है। कुछ साल पहले उन्होंने दिल्ली के एक कॉमिडी शो में सर एपीजे अब्दुल कलाम जी को लेकर कुछ बेहूदा टिप्पणी की थी। उस शो को बीच मे ही रोकना पड़ा था। कुछ मेंबर्स ने उनके खिलाफ शिकायत भी की थी।

वीर दास के ऐसे करतूतों के चलते, सोशल मीडिया में उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह हमेशा मिलते रहते है।

वीर दास का स्त्री का नाम क्या है (Vir Das ke Wife ka name)

वीर दास ने शिवानी माथुर के साथ पांच साल की प्रेम के बाद 2014 में शादी की थी। उन्होंने अपनी शादी देश के बाहर श्रीलंका में बहुत ही समारोह के साथ किया था। वीर दास के स्त्री का नाम है शिवानी माथुर।

वीर दास के मूवी का नाम

वीर दास ने कॉमेडी शो के अलावा बॉलीवुड में कंगना रानौत, सैफ अली खान, इमरान खान जैसे बारे बड़े स्टार के साथ कई सारे फिल्में भी की है की है। उनमें से कुछ फ़िल्म का नाम है: ‘गो गोवा गॉन’, ‘बदमाश कंपनी’,रिवॉल्वर रानी, डेली बेली आदि।

उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा नेटफ्लिक्स में भी अपनी काम के जरिये सुर्खियां बटोरी है। इसके अलावा उन्होंने अमेरिकी टेलीविजन सिरीज़ व्हिस्की कैवेलियर में भी नजर आई है।

Vir Das Religion (वीर दास के धर्म)

आपको बता दे, वीर दास के रिलिजन यानी धर्म है हिन्दू यानी वीर दास हिन्दू समाज से आते है।

Vir Das Parents (वीर दास के पिता-माता)

वीर दास ने अपने माता पिता के नाम इंटरनेट पर कभी भी उजागर नहीं कि। हालांकि उनके एक बहन है जिनकी नाम है तृषा दास।

Vir Das Video (वीर दास के वीडियो)

आपको बता दे, वीर दास के यूट्यूब पर चैनल भी है जहां पर उन्होंने अपने कॉमेडी शोज का वीडियो अपलोड करते रहते है। अगर आप उनके वीडियो देखना चाहते है तो यूट्यूब चैनल पर जाकर देख सकते है।

Vir Das Net worth (वीर दास के कुल संपत्ति)

अगर आप सोच रहे है कि वीर दास की संपत्तियां कितनी होगी तो, आपके जानकारी के लिए बता दूं, आज के समय वीर दास के कुल संपत्ति लगभग $10 करोड डॉलर के आसपास होगा।

Vir Das ke Height

वीर दस की हाईट की बात की जाए तो, लगभग 168 सेंटीमीटर है। अगर हम मीटर में कहे तो 1.68 मीटर होगा और फ़ीट में 5 फ़ीट 6 इन्च का लंबाई होगा।

Vir Das ke Weight

वीर दास की वजन है 65 किलोग्राम यानी 143 पाउंड

सारांश: यहां हमने वीर दास के बारे मे बताये है । कॉमेडियन वीर दास कौन है, वीर दास क्यों विवादों में घिरे है, वीर के स्त्री का नाम क्या है, वीर दस ने वाशिंगटन डीसी में ऐसा क्या कहा था जिसे उनके ऊपर सारे देशवासियों का गुस्सा फूट रहा है।

वीर दास की इस बयान से आपका क्या राय है आप कमेंट सेक्शन में अपनी राय अवश्य दीजिए।

यह पढ़े: दुनिया के सबसे अमीर आदमी कौन है

Pakistani MLA Sania Ashiq Viral Video

Disclaimer: इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है वह सारे इंटरनेट से उठाया गया है। किसी भी तथ्य को हमारे द्वारा पुष्टि नहीं कि गई है।

अपने दोस्तों से साझा करें

Leave a Reply